Masti ke jokes

जिंदगी का हर पल कभी खुशियों में तो कभी गम में बीतता हैं,क्योंकि सुख और दुःख जीवन के हिस्से हैं इसलिए हमेशा हँसते रहना चाहिए। क्योंकि हंसने से सेहत अच्छी रहती है जो हमें चिंता से मुक्त करती हैं। इसलिए आइये हँसे और हँसाये मजेदार जोक्स के साथ कुछ पल बिताएं खुशियों में।

1


मैं अभी लेटे लेटे सोच रहा था कि
जब lockdown शुरू हुआ था तो सरकार ने कहा था कि कोई भी जरूरी वस्तुओं के दाम बढ़ायेगा तो कार्रवाई होगी और जेल में डाला जाएगा ।।
अब सरकार ने शराब के रेटों में भयंकर बढ़ोतरी की है ।। 
इसे जरूरी सामान में माना जाये या गैर जरूरी ?

जरूरी है तो बढ़ाया क्यों.....

और गैर जरूरी है तो लॉक डाउन में खोलने की आवश्यकता क्या है?....

बस ऐसे ही पूछ रहा हूं.....

शायद कोई ज्ञानी जवाब दे।


            


2

अगर मोहल्ले के किसी लड़के की बारात जाए तो पता चल जाता है कि.....
.
.
.
.
किन किन नए लड़के ने दारू पीना शुरू कर दिया है।।
   
3

मुकेश की पत्नी उसकी शराब पीने और जुआ खेलने की आदत से काफी

परेशान थी। एक रोज दोनो बाजार से गुजर रहे थे कि तभी एक भिखारी

उनके पास आया और एक रुपया मांगने लगा।

मुकेश- क्या तुम जुआ खेलते हो, शराब पीते हो ?

भिखारी --- जी नहीं साहब।
मुकेश (अपनी पत्नी की ओर देखते हुए) --- देखा जो लोग सिगरेट शराब नहीं

पीते और जुआ नहीं खेलते हैं उनकी यही हालत होती है।
        
          



4

साधू --- हे भगवान! तू मुझे दर्द दे, दुख दे, सारे संसार का गम दे।

चेला --- बाबा, इतनी सारी डिमांड की क्या जरूरत है। एक ही
बीवी मांग लीजिए।


5

जज (फरियादी से) --- एक जैसी सैकड़ो भैसो में से तुमने अपनी भैस को
किस तरह पहचान लिया?

फरियादी (जज से) --- यह कौन सी बड़ी बात है मालिक! आपकी कचहरी में

सैकड़ो काले कोट पहने वकील है, फिर भी मैं अपने वकील को पहचान
लेता हूं।



6

ज्योतिषी (एक स्त्री से) --- तुम अपने पति का भविष्य जानना चाहती हो?

स्त्री (ज्योतिषी से) --- नहीं, इनका भविष्य तो मेरे हाथ में है। फिलहाल तो

आप उनका भूतकाल बताइए



7

एक दुकानदार ने अपने सेल्समैंन को बुलाया और पिछले दिन की बिक्री
देखकर बोला --- कल एक ही दिन में सिर दर्द की दो हजार गोलियां कैसे
बिक गई?
सेल्समैंन (दुकानदार से) --- जी, कल दुकान के सामने वाले मैंदान में कवि
सम्मेलन का आयोजन था।


8

एक पंडित जी, सेठजी और चोर एक वक्त में चल बसे। भगवान ने तीनो
को फिर से धरती पर भेजने से पहले उनकी इच्छा पूछी।

पडित जी बोले --- मुझे तो किसी बड़े से मंदिर में भेज दीजिए।

सेठ जी बोले --- मुझे ढेर सारी दौलत देकर बड़े शहर में भेज दीजिए।

चोर ने भगवान जी से धीरे से कहा --- आप तो इस सेठ काेे जहा भी
भेजे, बस....

वहां का पता मुझे बता दीजिएगा

9

थानेदार (थाने में आने वाले व्यक्ति से) --- कहिए जनाब आपका क्या खो
गया?
व्यक्ति --- पहले याददाश्त खो गई। अब घर नहीं मिल रहा है।

10

राम (श्याम से) --- जब पिछले साल हम मुंबई गए थे तब कौन से होटल में
ठहरे थे?

श्याम (राम से) --- जरा रुको, चम्मच देखकर बताता हूं।


11

भिखारी (शर्मा जी से) --- कई दिन से भूखा हूं साहब कुछ मदद करो।

शर्मा जी (भिखारी से) --- तुम भिखारी तो नहीं लगते। ये लो दस का नोट
और बताओ तुम्हारी ये हालत कैसे हुई?

भिखारी (शर्मा जी से) --- मैं भी आपकी तरह फिजूलखर्च था।
12

नगर परिषद चुनाव में एक उम्मीदवार का चुनाव चिह्न साइकिल था

 रात
के समय घरो में वोट मांगते समय एक बुढ़िया को घर के दरवाजे में बैठे
देखकर कहा, माता जी साइकिल का ध्यान रखना।


बुढ़िया ने कहा, ‘बेटा दरवाजे के अंदर खड़ी कर दो, बाहर से कोई उठा न
ले जाएगा।

13

किरायेदार (मकान मालिक से) --- इस महीने मैं आपको मकान का किराया
नहीं दूंगा।

मकान मालिक  --- यही बात तुमने पिछले महीने भी कही थी।


किरायेदार  --- तो क्या हुआ, मैं तो अपना वचन निभा रहा हूं

14

न्यायधीश (चोर से) --- ठीक-ठीक बताओ कि तुमने चोरी की या नहीं?

चोर (न्यायधीश से) --- पर सरकार  मैं कैसे बता सकता हूं?

न्यायधीश (चोर से) --- क्यों नहीं बता सकते?

चोर (न्यायधीश से) --- यह तो मेरा वकील ही बताएगा। इसी काम के लिए

ही तो मैंने फीस भरी है।


15

यात्री (रेल के गार्ड से) --- मैं चाय पीना चाहता हूं। कोई ऐसा उपाय बताइए

कि मेरे आने तक गाड़ी न चले।

गार्ड (मुस्कराकर) --- बड़ा सरल उपाय है। मुझे भी अपने साथ ले चलिए।


16

मालिक (नए चपरासी से) --- तुम्हें मैंनेजर ने काम समझा दिया है न?

चपरासी (मालिक से) --- जी हां, उन्होने समझा दिया है कि जब आप दफ्तर

में आएं तब मैं उन्हें जगा दिया करूं।

17

मालिक (नए चपरासी से) --- तुम्हें मैंनेजर ने काम समझा दिया है न?

चपरासी (मालिक से) --- जी हां, उन्होने समझा दिया है कि जब आप दफ्तर

में आएं तब मैं उन्हें जगा दिया करूं।

18

चोर एक घर का ताला तोड़ रहा था जैसे ही ताला टूटा चोर के पीछे एक
आहट हुई।

 चोर ने जैसे ही मुड़कर देखा घर का मालिक उसके पीछे खड़ा
था।

 चोर घबरा गया।

मकान मालिक उसे तसल्ली देता हुआ बोला, मैं तुम्हारा बहुत आभारी हूं
क्योंकि इस ताले की चाबी मुझसे कही खो गई थी।

19

सेठानी ने नौकरानी से परेशान होकर कहा, अपनी तनख्वाह से ज्यादा के
तो तू बर्तन तोड़ देती है। बता अब मैं क्या करूं?

नौकरानी ने कहा --- मेरी तनख्वाह बढ़ा दे मालकिन

20

अफसर ने रामलाल से कहा, ‘मैंने कहा न, कोई जगह खाली नहीं है।
नौकरी के लिए इतनी अर्जियां आती है कि संभाले नहीं संभलती।‘
रामलाल, ‘तो साहब! ऐसा करे कि मुझे इन अर्जियो को सम्भालने की
नौकरी दे दे।

21

मालिक (नौकर से) --- इन सारे मच्छरो को मार दो। फिर थोड़ी देर बाद
बोला,

तुमने इनको मारा नहीं इनकी भिनभिनाहट सुनकर मेरे कान पक
गए है।

नौकर (मालिक से) --- मच्छरो को तो मैंने कभी का मार दिया। ये तो
उनकी विधवाएं है जो उनकी याद में विलाप कर रही है।
22

मोहन (रमेश से) --- मेरी बेटी का संगीत अभ्यास मेरे लिए लाभकारी सिद्ध
हुआ।
रमेश (मोहन से) --- वह कैसे?

मोहन (रमेश से) --- मेरा पड़ोसी इसी कारण मकान आधे दामो पर बेच गया

और मैंने उसे खरीद लिया।

23

एक कैदी (दूसरे कैदी से) --- तुमसे कोई मिलने नहीं आता है, क्या तुम्हारा

कोई रिश्तेदार नहीं है।

दूसरा कैदी --- है तो बहुत, मगर सारे इसी जेल है।


24

मशीन पर काम कर रहे एक आदमी की उंगली कट गई तो वह चिल्लाने
लगा। वहां भीड़ इकट्ठी हो गई।

तभी उस फैक्टरी का मालिक वहां आया व पूरा मामला देखकर बोला,

‘कमाल है! एक उंगली कट गई तो इतना हंगामा खड़ा कर दिया, जबकि

पिछले महीने ही एक मजदूर की गर्दन मशीन में आ गई थी तो उसने तो
चूं तक नहीं की थी।


25

मशीन पर काम कर रहे एक आदमी की उंगली कट गई तो वह चिल्लाने
लगा। वहां भीड़ इकट्ठी हो गई।

तभी उस फैक्टरी का मालिक वहां आया व पूरा मामला देखकर बोला,
‘कमाल है!

 एक उंगली कट गई तो इतना हंगामा खड़ा कर दिया, जबकि

पिछले महीने ही एक मजदूर की गर्दन मशीन में आ गई थी तो उसने तो
चूं तक नहीं की थी।

26
एक भिखारी ने घर में आवाज लगायी --- बाबू जी रोटी मिल जाएगी?

अंदर से आवाज आयी --- बीबी घर में नहीं है।

भिखारी  --- बाबू जी मुझे बीबी नहीं, रोटी चाहिए

27

जेबकतरा (अपने दोस्त से) --- यार मुझे सर्दी का मौसम बिल्कुल अच्छा नहीं
लगता।
दोस्त (जेबकतरे से) --- क्यों?

जेबकतरा (दोस्त से) --- क्योंकि सभी लोग अपनी जेबो में हाथ डालकर
चलते है।
28

जेबकतरा (अपने दोस्त से) --- यार मुझे सर्दी का मौसम बिल्कुल अच्छा नहीं
लगता।
दोस्त (जेबकतरे से) --- क्यों?

जेबकतरा (दोस्त से) --- क्योंकि सभी लोग अपनी जेबो में हाथ डालकर
चलते है।

29

दूध वाला ---  बीबी जी, कल से दूध पचास पैसे महंगा हो जायेगा।

महिला --- क्यों, दूध के दाम क्यों बढ़ा रहे हो?

दूध वाला  --- क्योंकि मुझे भी अब पानी का बिल भरना पड़ता है।

30

एक भिखारी को बैक में घुसते देख चौकीदार बोला अरे-अरे बाबा आगे

जाओ यहां कुछ नहीं मिलेगा

भिखारी चौकीदार से --- अरे भैया मैं यहां कुछ लेने नहीं बल्कि अपना पैसा जमा
कराने आया हूं।


Comments

Popular posts from this blog

majedaar jokes

चटपटे जोक्स Chatpate jokes

hindi jokes