Fani20jokes

जिंदगी का हर पल कभी खुशियों
 में तो कभी गम में बीतता हैं,क्योंकि सुख और दुःख जीवन के हिस्से हैं इसलिए हमेशा हँसते रहना चाहिए। क्योंकि हंसने से सेहत अच्छी रहती है जो हमें चिंता से मुक्त करती हैं। इसलिए आइये हँसे और हँसाये मजेदार जोक्स के साथ कुछ पल बिताएं खुशियों में।

1

एक गाँव के प्राइमरी स्कूल में एक वाक्य लिखा था

"विद्या धनम् सर्व धनम् प्रधानम्"

बड़े ही भावुक होकर प्रधान जी ने गाँव के लोगों को इसका अर्थ कुछ इस प्रकार बताया

विद्या के लिए आया हुआ सारा धन प्रधान का ही होता है



2


ग्राहक --चाचा जान वो काली वाली 500 लीटर की टंकी कितने की है 

चाचा जान --2500 की 

ग्राहक --और वो पतली वाली 

चाचा जान --हद कर दी मियां वो कोई टंकी नहीं बल्कि मेरी बेग़म है 
बुर्खे में 



3

दो गप्पी आपस में बात गप्प लगा रहे थे 

पहला गप्पी --अरे यार तुमने सुना नहीं एक महिला आकाश में उड़ रहे 
वायुयान से नीचे गिर पड़ी 

दूसरा गप्पी --हाँ हाँ धमाके की आवाज़ तो मैंने भी सुनी है 



4

मास्टर जी कक्षा में छात्रों को पढ़ा रहे थे तभी एक छात्र ने सीटी बजा दी..

मास्टर जी गुस्से में बोले --कक्षा में सीटी किसने बजाई  मोहन तुमने तो नहीं बजाई

मोहन (हड़बड़ाते हुये) --जी ,जी नहीं सर !मैं तो सो रहा था




पप्पू--क्या तुम्हे पता है मेरा कुत्ता दस तक गिनती जनता है 

मोहन --हाँ मालूम है 

पप्पू --वो कैसे 

मोहन -- मेरे कुत्ते ने 



6

जज साहब --तुमने अपनी पत्नी को पिता 

मुज़रिम --जी हाँ 

जज साहब --तुम पर दस हजार एक सौ एक रूपये का जुर्माना 
लगाया जाता है 

मुज़रिम --साहब दस हजार का जुर्माना तो समझ में आया पर एक सौ एक 
रुपया किस बात का 

जज साहब -- वह मनोरंजन कर है  



7
जेलर
तमसे कोई मिलने क्यों नहीं आता है ?

मुज़रिम --क्या बताऊ जेलर साहब मेरे सारे रिश्तेदार इसी जेल है

 


8

डॉक्टर साहब --किसके लिए चश्मा बनवाना चाहते हो 

लड़का --अपने मास्टर जी के लिए 

डॉक्टर साहब -- क्यों 

लड़का-- उनको मैं हमेशा गधा दिखाई देता हूं



9

बस में बहुत भीड़ थी। एक यात्री बस में अंदर चढ़ा और बोला इसमें तो लगता है की सब जानवर ही भरें है 

तभी पास बैठे एक आदमी ने कहा -- हां साहब इसमें सभी तरह के जानवर है एक गधे की कमी थी वो आपने पूरी कर दी



10

डाक घर के बाबू की पत्नी का अचानक मृत्यु हो गई ।और बच्चे भी छोटे थे नौकरी पर वापस जाना मुश्किल था।

उन्होंने फोन पर कहा -- मेरे पत्नी की मृत्यु हो गई है कृपा करके दूसरा प्रबंध करें



11

वर्कशाप में एक महिला ढीले - ढाले  कपडे पहनकर आयी तो आपरेटर ने कहा - देवी वर्कशाप में ढीले कपड़े 

पहन कर मत आया कीजिये मशीन में फंस जाने का डर रहता है ,, 

महिला बोली - महाशय अगर मैं चुस्त कपड़े पहन कर आऊं तो मशीन में दुसरो के कपड़े फंस जाने का डर रहेगा। 


12 

एक नई विधवा ने बिमा कंपनी के आफिस पहुंचकर कहा - मैनेजर साहब मेरे पति के बीमे के रुपये दिलवाइये। 

 मैनेजर साहब ने कहा - इस दुर्घटना को सुनकर बहुत दुःख हुआ। 

विधवा ने कहा - जी हाँ मर्दों का हर स्थान पर यही हाल है। जब औरतो को चार पैसे मिलने का मौका आता है 

उन्हें बड़ा दुःख होता है।



13 

जब तुम काम के सिलसिले से घर के बाहर जाते हो तो मुझे हमेशा घबराहट होती है। पत्नी ने अपने पति सेल्समैन से 

शिकायत करते हुए कहा। 

पति - घबराओ नहीं डार्लिंग ,मैं इतनी जल्दी वापस आऊंगा की तुमको पता भी नहीं चलेगा। 

पत्नी - तुम्हारी इसी हरकत से तो मुझे घबराहट होती है। 



14 

एक पार्टी में एक औरत ने अपने पास खड़ी औरत से पूंछा ,वह सुन्दर लड़की किधर गई जो शराब बाँट रही थी 

दूसरी औरत -क्या आपको शराब की तलाश है ?नहीं अपने पति की है 



15 

एक औरत ने दूसरी औरत से कहा -मेरे पति किताबें लिखते है। उनके लिखे हुए एक शब्दों का दो रुपये होता है। 

दूसरी औरत बोली - मेरे पति लिखते है उनके लिखे एक शब्द का मूल्य सैकड़ो और कभी-कभी हजारों रुपये होते है 

पहली औरत आश्चर्य से पूंछा - आपके पति क्या लिखते है ,,

दूसरी औरत ने उत्तर दिया -चैक 



16 

एक आदमी रेल के डिब्बे में सामान के तख्ते पर एक संदूक रखने लगा तो नीचे सीट पर बैठी हुई औरत कहने लगी 

इसे किसी और जग़ह रखिये कहीं मेरे सिर पर न आ गिरे। 

वह आदमी कहने लगा - चिंता न कीजिये इसमें टूटने वाली कोई चीज़ नहीं है। 



17 

अजमत - एक बहुत मोटी पुस्तक में आपका नाम देखकर आज बहुत ख़ुशी हुई। 

राजकुमार - भाई जल्दी से बता वह कौन सी पुस्तक है। 

अजमत - टेलीफ़ोन की डायरेक्ट्री।।



18 

आखिरी सांस लेते हुए पति ने अपनी पत्नी से कहा - मेरे मरने के बाद तुम अमित से शादी कर लेना। 

अमित से ! पत्नी ने बड़े आश्चर्य से कहा ,लेकिन तुम तो उसके जाने दुश्मन हो ,

पति ने कहा - हाँ मैं उससे बदला लेना चाहता हूँ। 



19 

मोहन (सोहन से )- आज मुझे सौ रुपये उधार देगा तो मित्र मैं जीवन भर तुम्हारा ऋणी रहूँगा। 

सोहन - नहीं यार मैं इतने लब्मे समय के लिए तुम्हें ऋण नहीं दे सकता। 



20 

एक साहब टैक्सी में बैठे और ड्राइवर से बोले - जरा तेज़ चलो वरना मेरा चित्रहार निकल जायेगा। 

ड्राइवर बोला - अगर मैं ज़्यादा तेज़ चला तो कहीं ऐसा न हो आपके और मेरे चित्रों में हार चढ़ जाये 


  

Comments

Popular posts from this blog

majedaar jokes

चटपटे जोक्स Chatpate jokes

hindi jokes